Breaking न्यूज़ -क्या सच में दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान के हॉस्पिटल में एडमिट है खबर है की किसी करीबी ने दिया ज़हर

Breaking न्यूज़ by HOT newsxpo 18-12-2023-क्या सच में दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान के हॉस्पिटल में एडमिट है खबर है की किसी करीबी ने दिया ज़हर-एक खबर आ रही है की दाउद इब्राहिम के किसी करीबी ने दिया है जहर और पाकिस्तान के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खबर यह भी है कि पाकिस्तानी सियासत से जुड़े लोग दाऊद को सुरक्षा सहित अस्पताल में भर्ती करवाने में मदद कर रहे हैं। पाकिस्तानी सरकार को यह भलीभूति पता है कि अगर देश दुनिया को पता चला की पाकिस्तान में dawood ibrahim को मदद दिया जा रहा है और इस वक़्त गवेर्नमेंट की सय में है तो पाकिसतन की थू थू पक्की है ,साथ ही साथ कई सरे प्रतिबन्ध को भी झेलना पड़ सकता है। क्योंकि इस आतंकवादी को international आतंकवादी घोषित बहुत ही पहले ही किआ जा चुका है.

भारत के लिए है महत्वपूर्ण –12 मार्च, 1993 को एक शुक्रवार था। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर दिन शुरू हो रहा था जैसे कि हर दिन होता है, लेकिन तब दोपहर 1.30 बजे एक्सचेंज की 28 मंजिले की इमारत के बेसमेंट में एक भयानक धमाका हुआ। इस हमले में 50 लोगों की मौत हो गई, लेकिन यह था सिर्फ शुरुआत। आधे घंटे बाद एक कार में एक और धमाका हुआ और इसके बाद एक के बाद धमाकों की एक लगातार पंक्ति शुरू हो गई। दो घंटों के अंदर, मुंबई के 12 अलग-अलग स्थानों पर कुल 13 धमाके हुए थे।

इन सिलसिलेवार धमाकों में 257 लोगों की मौत हो गई थी और 713 लोगों को चोटें आई थीं। आज भी मुंबईवासियों के दिमाग में उस भयंकर शुक्रवार की यादें ताज़ा हैं। ये धमाके मुंबई के प्रमुख स्थानों में हुए थे जैसे कि शिवसेना भवन, एयर इंडिया बिल्डिंग, प्लाजा सिनेमा, सहारा हवाई अड्डा आदि। पहले 12 धमाकों की खबर आई थी, लेकिन बाद में शरद पवार ने बताया कि 12 नहीं बल्कि 13 धमाके हुए थे, और एक धमाका मुस्लिम इलाके में भी हुआ था।
ये धमाके मुंबई में हुए दंगों के कुछ समय बाद हुए थे और इसे दंगों का बदला कहा गया था. इस हमले से मुंबई हिल गई थी. पुलिस के मुताबिक ये हमले भारत से बाहर रहने वाले आतंकी दाउद इब्राहिम ने करवाए थे. ब्लास्ट की साजिश टाइगर मेमन ने रची थी. दोनों को आज तक नहीं पकड़ा जा सका है. मामले में 12 आरोपियों को निचली अदालत ने फांसी की सजा सुनाई गई. इसमें याकूब मेमन भी था जिसे 2015 में फांसी पर लटका दिया गया था. याकूब मेमन मुख्य आरोपी टाइगर का भाई था इसलिए भारत के लिए महत्वपूर्ण है भारत को इसकी तलाश बहुत लम्बे समय से है.

कौन है पूरा नया मामला -दरअसल आज पाकिस्तान से ये खबर आयी की दाऊद इब्राहिम को उसके किसी करीबी ने ज़हर दे दिया है पहले तो उसकी मौत की भी खबर चल रही थी। पाकिस्तान की शक्तिशाली सेना के बारे में भी समाचार हैं कि वे दाऊद को जहर देने की संभावना को लेकर भी जाँच कर रही हैं। माना जा रहा है कि उन्होंने ऐसा क्योंकि भारतीय एजेंसियों की दाऊद तक पहुंचने की खबर से डर रहे थे। उन्हें चिंता थी कि दुनिया के सामने अगर दाऊद को उठाया गया तो वह एक्सपोज हो सकता था। इसलिए, वे यह सुनिश्चित करने के लिए यह कदम उठाया हो कि कोई उनके गुप्त राज का खुलासा न करे। सेना और आईएसआई को भी इसलिए शक किया जा रहा है क्योंकि दाऊद उनके साथ संबंध बनाए हुए थे। शायद उन्हें दाऊद के पास उनके काले कारनामों के सिर पर राज हों जिनका खुलासा हो सकता था और जिससे उन्हें डर था। क्या अमेरिका भी दाऊद के खिलाफ कोई कदम उठा सकता है, यह भी सवाल है। लेकिन अमेरिका ने कभी भी दाऊद को नहीं छेड़ा और न ही दाऊद ने उन्हें कोई हानि पहुंचाई है। इसलिए, इसमें रिस्क उठाना अमेरिका के लिए कठिन हो सकता है। पाकिस्तान की सेना पर ही सबसे ज्यादा शक है।

Breaking न्यूज़ -क्या सच में दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान के हॉस्पिटल में एडमिट है खबर है की किसी करीबी ने दिया ज़हर

Leave a comment